देश

national

कानपुर हिंसा: मुख्य आरोपी के मोबाइल से खुले राज, 6 मोबाइल से भेजे गए 16 हजार मैसेज

 

कानपुर। 

यूपी के कानपुर में 3 जून को हुई हिंसा के बाद से माहौल काफी तनावपूर्ण है। इस मामले में लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इसी कड़ी में कानपुर में हुई हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी के मोबाइल से बड़े राज खुले हैं। उसके मोबाइल में कुल 141 व्हाट्सएप ग्रुप मिले हैं। तकरीबन सभी ग्रुपों में बाजार बंदी और बवाल की बातचीत मिली है। हिंसा के दिन का हर पल का अपडेट ग्रुपों में दिया जा रहा था। कोई वीडियो डाल रहा था तो कई फोटो और मैसेज भी डाला जा रहा था।

बता दें कि पुलिस ने हयात और अन्य आरोपियों के मोबाइल कब्जे में लिए थे। मुस्लिम संगठनों के व्हाट्सएप ग्रुप हयात के मोबाइल में मिले हैं। बवाल के दिन सुबह से ही लगभग हर ग्रुप पर सभी की सक्रियता थी। सबसे अधिक बातचीत और अपडेट एमएमए जौहर फैंस एसोसिएशन कानपुर टीम नाम के ग्रुप में किया जा रहा था। ग्रुप पर आपस में बाजार बंद को लेकर बातचीत की गई थी। तमाम खबरों की कटिंग डाली गई थी। पुलिस ने इसको साक्ष्य के तौर पर जांच में शामिल किया है।

मामले में हिंसा के पीएफआई कनेक्शन पर एटीएस की जांच अब भी जारी है। जफर हयात हाशमी के घर के आसपास के लोगों से भी पूछताछ चल रही है। एटीएस के हाथ कई अहम सुराग भी लगे है। इस हिंसा में जाजमऊ, बाबूपुरवा, गडरियन पूर्व समेत कई दूसरे इलाकों से भी बवाली आए थे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group