देश

national

सूर्यपाल गंगवार बनाए गए लखनऊ के नए डीएम

लखनऊ। 

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लखनऊ, गोरखपुर समेत 9 जिलों के डीएम मंगलवार को बदल दिए। 2009 बैच के आईएएस सूर्यपाल गंगवार को लखनऊ का नया डीएम बनाया गया है। सूर्यपाल अभी तक डीएम फिरोजाबाद के पद पर तैनात थे। लखनऊ में डीएम के तबादले को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। लखनऊ के पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश को अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग में सचिव बनाकर भेज दिया गया है। लखनऊ के नए डीएम सूर्यपाल गंगवार को राजधानी की विधि व्यवस्था को बनाए रखने के साथ-साथ कई अहम मसलों पर भी ध्यान देना होगा।

लखनऊ में पिछले दिनों टीले वाली मस्जिद को लेकर काफी विवाद बढ़ा हुआ है। मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है। इस मामले में पिछले दिनों हिंदू और मुस्लिम पक्ष आमने-सामने आते दिखे हैं। हिंदू पक्ष टीले वाली मस्जिद के कुएं के पास पूजा की इजाजत मांग रहा है। ऐसे में नए डीएम को इस संवेदनशील मसले को अपने तरीके से हल कराना होगा। इसके अलावा जिले में चलने वाली सरकारी योजनाओं की गति को बढ़ाने की भी जिम्मेदारी उन पर होगी। सरकार की ओर से जिस प्रकार से अवैध स्टैंड को हटाने का निर्देश जारी किया गया है। नए डीएम से उम्मीद होगी कि वे इस अभियान को पूरा कराएं।

मध्यांचल विद्युत वितरण के एमडी रह चुके हैं सूर्यपाल

सूर्यपाल गंगवार लखनऊ के डीएम बनने से पहले वह मध्यांचल विद्युत वितरण के एमडी भी रह चुके हैं। कृष्णा करुणेश को गोरखपुर का नया डीएम नियुक्त किया गया है। विशाख जी को डीएम कानपुर, सौम्या अग्रवाल को डीएम बलिया, इंद्र विक्रम सिंह को डीएम अलीगढ़, प्रियंका निरंजन को डीएम बस्ती, चांदनी सिंह को डीएम जालौन, अवनीश कुमार राय को डीएम इटावा और रवि रंजन को डीएम फिरोजाबाद बनाया गया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group