देश

national

द जर्नलिस्ट एसोसिएशन की टीम ने की जिला अस्पताल में सीएमएस से मुलाकात, जाने मौजूदा हालात

रिपोर्ट - जावेद अहमद (सिटी हेड)/ प्रभजोत सिंह (जिला ब्यूरो चीफ)
इंडेविन न्यूज नेटवर्क

सुल्तानपुर। 

आज दिनांक 1/06/2022 को द जर्नलिस्ट एसोसिएशन पत्रकार संगठन की टीम ने सुल्तानपुर जनपद के जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एस सी कौशल से मुलाकात की, बातचीत के दौरान उन्होंने पत्रकार साथियों को बताया कि सुल्तानपुर में जिला अस्पताल में कोविड के लिए 50 बेड रिजर्व रखे है और साथ ही आने वाले समय के लिए WHO द्वारा जारी की गए मंकी पॉक्स वायरस के अलर्ट के कारण 50 बेड रिजर्व रखे है। वेंटीलेटरकी सुविधा उपलब्ध है। जिला अस्पताल में मौजूदा समय में 2 ऑक्सीजन प्लांट चल रहे है, आने वाले समय में अमहट में बन रहे मेडिकल कालेज में भी एक लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि जिले में 70% से ज्यादा लोगो ने कोविड की वैक्सीनेशन करवा ली है बाकी लोग करवा रहें है और हमारा जिला वेक्सिनेशन के मामले में उत्तर प्रदेश में 6वे नंबर पर है। उन्होंने बताया की इस समय जिला अस्पताल में डायरिया और डिहाइड्रेशन के पेशेंट ज्यादा आ रहे हैं, उन्होंने इसके बचाव के उपाय भी बताए। उन्होंने कहा कि जरूरत ना हो तो धूप में घर से बाहर ना निकले, अपने आसपास पानी एकत्रित ना होने दें, पूरे आस्तीन के कपड़े पहन के बाहर निकले। इन सब विषयों पर बात करते हुए आगे सीएमएस कौशल जी ने बताया कि सुल्तानपुर के जिला अस्पताल के सुलभ शौचालय को भी फिर से बनाया जा रहा है। 

इसके बाद जर्नलिस्ट एसोसिएशन की पूरी टीम जच्चा बच्चा केंद्र में गई वहां गायनोलॉजिस्ट डॉक्टर आस्था त्रिपाठी से बात करते हुए महिलाओं को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। डॉक्टर आस्था त्रिपाठी ने बताया कि जच्चा बच्चा केंद्र में दिए जाने वाली सुविधाओं में टीकाकरण, खून चढ़ाने की सुविधा, ऑपरेशन, ओपीडी, आशा बहुओं द्वारा इत्यादि कई ऐसी सुविधाएं महिलाओं को दी जा रही हैं। ये सारी सुविधाएं मुफ्त में मुहैया कराई जा रही हैं । इस अवसर पर जिला अध्यक्ष प्रभजोत सिंह, जिला प्रभारी जावेद अहमद, जिला उपाध्यक्ष अफ्तार अहमद, जिला कोषाध्यक्ष मोहम्मद रफी, जिला सचिव उमेश दत्त पांडे, जिला मीडिया प्रभारी जावेद खान, मोहम्मद काशिफ इत्यादि टीम मौजूद रही। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group