देश

national

पिछले आठ वर्षों में देश की राजनीतिक संस्कृति आया बदलाव- जेपी नड्डा

नई दिल्ली। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज आंध्र प्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरान ने उन्होंने विजयवाड़ा में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित किया। अपने संबोधन में नड्डा ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में कृषि बजट में 10 गुना वृद्धि, GDP दोगुनी, विदेशी निवेश में 65% की वृद्धि हुई। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था 3 ट्रिलियन डॉलर को पार कर गई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन इसे 5 ट्रिलियन डॉलर तक ले जाना है और हम इसकी ओर बढ़ रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह वास्तव में मेरे लिए यहां उपस्थित होने और शिक्षाविदों और बुद्धिजीवियों से मिलने और उनके साथ बातचीत करने का एक बड़ा अवसर है। इससे मुझे काफी अंतर्दृष्टि भी मिलती है और साथ ही हम अपनी पार्टी की गतिविधियों के बारे में बातचीत करने में सक्षम होते हैं।

नड्डा ने आगे कहा कि हम 8 वर्षों में एक बहुत ही परिवर्तनकारी दौर से गुजरे हैं। नीति पक्षाघात की स्थिति थी। भारत को सबसे भ्रष्ट राज्यों में से एक माना जाता था। नेता जेल जा रहे थे। उन्होंने कहा कि हर दिन कोई न कोई घोटाला सामने आ रहा था और भारतीय राजनीति ने अपना सम्मान खो दिया है। लेकिन आज मोदी सरकार के आठ साल बाद हम गर्व से कह सकते हैं कि 'मोदी है तो मुमकिन है, मोदी है तो परिवर्तन है'। उन्होंने कहा कि जब हम आठ साल की यात्रा की बात करते हैं, तो यह विकास की यात्रा है। यह बदलाव की यात्रा है। यह देश की राजनीतिक संस्कृति में बदलाव की यात्रा है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करती है। मोदी सरकार के तहत गांवों, दलितों और आदिवासियों का ख्याल रखा गया है. महिलाओं, युवाओं और किसानों को सशक्त बनाया गया है। इससे पहेल जेपी नड्डा ने कहा था कि वंशवादी राजनीतिक दल देश के लोकतंत्र के लिए खतरा बन गए हैं। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने न केवल भारत के विकास की एक नई कहानी लिखी है, बल्कि पिछले आठ वर्षों में देश की राजनीतिक संस्कृति को भी बदल दिया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group