देश

national

"व्यापारी सम्मेलन" में सरोजनी नगर क्षेत्र के व्यापारियों ने दिखाई एकजुटता

० विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के पंजों से रिटेल व्यापारियों को बचाना बहुत जरूरी: संजय गुप्ता 

० व्यापारियों की शिकायत पर भ्रष्ट अधिकारियों की जांच हो तथा प्रभावी कार्यवाही हो: संजय गुप्ता

नारायण मौर्य -इंडेविन न्यूज़ नेटवर्क 

लखनऊ। 

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल, सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र के तत्वाधान में गौरी बाजार, सरोजनी नगर के लक्ष्मण नर्सरी मैदान में "विशाल व्यापारी सम्मेलन" का आयोजन हुआ। "व्यापारी सम्मेलन" में व्यापारियों ने अपने अधिकारों और समस्याओं के समाधान के लिए एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए हुंकार भरी। "व्यापारी सम्मेलन" में मुख्य अतिथि के रुप में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता मौजूद रहे। संजय गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित किया। 

"व्यापारी सम्मेलन" के संयोजक, स्वागताध्यक्ष, संगठन के प्रदेश संगठन मंत्री एवं सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने व्यापारियों की समस्याओं को जोरदार तरीके से उठाते हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया। "व्यापारी सम्मेलन"में विधानसभा क्षेत्र की गौरी बाजार, सरोजनी नगर, बिजनौर ,अमौसी, हाइडल, हिंद नगर, शांति नगर के अध्यक्ष महामंत्री एवं पूरी कमेटी के पदाधिकारियों एवं व्यापारियों ने हिस्सा लिया सम्मेलन में वरिष्ठ व्यापारियों एवं पत्रकारों को भी सम्मानित किया गया। 

"व्यापारी सम्मेलन"को  संबोधित करते हुए संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा वर्तमान में व्यापारियों के सामने चुनौतियां हैं व्यापारी विदेशी e-commerce कंपनियों के कारण बहुत अधिक परेशान है। उन्होंने कहा संगठन ई-कॉमर्स का विरोधी नहीं है, लेकिन परंपरागत व्यापारियों को प्रतिस्पर्धा के समान अवसर मिलने चाहिए। उन्होंने कहा विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा भारत के नियम कानूनों का उल्लंघन करते हुए मनमाने तरीके से किए जा रहे व्यापार के कारण प्रदेश के व्यापारियों का व्यापार चौपट होता जा रहा है तथा बंदी के कगार पर है तथा कई व्यापारियों के व्यापार बंद हो गए हैं। 

उन्होंने उत्तर प्रदेश में और देश में विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों पर अंकुश लगाने  तथा e-commerce नीति बनाए जाने की मांग की तथा  देश और प्रदेश में सरकार से पीपीपी मॉडल पर अथवा सरकार द्वारा स्वयं से ऐमेज़ॉन की टक्कर पर भारतीय  पोर्टल बनाने की मांग की ताकि  परंपरागत व्यापारियों  को भी e-commerce के माध्यम से व्यापार करने का अवसर मिले। उन्होंने जीएसटी का मुद्दा भी उठाया व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा वर्तमान में जीएसटी प्रणाली की विसंगतियों से से व्यापारी बहुत परेशान है। उन्होंने कहा स्टेट जीएसटी ट्रिब्यूनल ना होने के कारण व्यापारियों को सीधे हाई कोर्ट जाना पड़ता है। जिससे व्यापारियों को बहुत बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने स्टेट जीएसटी ट्रिब्यूनल के गठन की मांग की तथा कमर्शियल हाउस एवं कमर्शियल बिजली की दरों को भी कम करने की मांग की तथा प्रदेश के महानगरों में मिक्स लैंड यूज नीति लागू करने की मांग की। 

व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने व्यापारियों से एकजुट होकर अपने हितों की रक्षा करने हेतु संघर्ष करने को तैयार होने की अपील की तथा उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने को जागरूक किया। व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा उत्पीड़न करने वाले भ्रष्ट अधिकारियों से घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा भ्रष्ट अधिकारियों का ब्यौरा इकट्ठा करें और उनकी सूची बनाएं ,संगठन  लड़ाई लड़ेगा उन्होंने सरकार से व्यापारियों की शिकायत पर अधिकारियों की जांच और प्रभावी कार्रवाई करने की भी मांग की। 

सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष एवं प्रदेश संगठन मंत्री, व्यापारी सम्मेलन के संयोजक ओमप्रकाश शर्मा ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए बाजारों मे अस्थाई अतिक्रमण का मुद्दा जोर-शोर से उठाया तथा व्यापारियों के साथ संघर्ष में सदैव साथ खड़ा रहने का वायदा किया। सम्मेलन में पत्रकारों को सम्मानित भी किया गया तथा व्यापारियों ने सम्मेलन में भजन सम्राट किशोर चतुर्वेदी के भजनों का भी आनंद लिया। 

सम्मेलन को संगठन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी, प्रदेश उपाध्यक्ष पवन जयसवाल, प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल, जिला अध्यक्ष हरजिंदर सिंह, जिला महामंत्री विनोद सिंह, सरोजनी नगर बाजार के अध्यक्ष शैलेंद्र यादव, गौरी बाजार के अध्यक्ष विजय यादव ने भी संबोधित किया। कथा सम्मेलन में संरक्षक सुरेश रावत, धर्मेंद्र ,हिंद नगर आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष बलदेव सिंह लाठी, डॉक्टर ए के सिंह, धर्मेंद्र सिंह, विजय सिंह यादव ,अंबुज शर्मा, शैलेंद्र सिंह यादव, राजेश भदौरिया, विशाल, दिलीप ,विमर्श रस्तोगी, अमित जयसवाल, दयाराम यादव, सुरेश रावत, सतीश गुप्ता, सूरज पांडे,    राजीव राजा, उमेश जयसवाल सहित विभिन्न बाजारों के पदाधिकारी मौजूद रहे। 


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group