देश

national

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिव भक्त कांवड़ियों का पैर धोकर किया स्वागत

हरिद्वार। 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा के तहत बुधवार को हरिद्वार में गंगा घाट पर आए शिव भक्त कांवड़ियों का पैर धोकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर डामकोठी में राजकीय अतिथि गृह में वृक्षारोपण भी किया। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा से संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चलें, इसके लिए सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा के वास्ते पहली बार अलग से बजट की व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड आये शिव भक्तों में भगवान शिव का अंश देखा जा सकता है। उन्होंने यात्रा के इंतजाम के लिये जिला प्रशासन के अलावा सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों की भी सराहना की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में इस वर्ष चारधाम एवं कांवड़ यात्रा में रिकॉर्ड श्रद्धालु आ रहे हैं। अभी तक 27 लाख से अधिक पंजीकृत श्रद्धालु चारधाम दर्शन के लिए आ चुके हैं। आज 28 लाख से अधिक कांवड़ यात्री देवभूमि उत्तराखंड में हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांवड़ यात्रा में श्रद्धालुओं को किसी भी परेशानी का सामना न करने पड़े, इसके लिए उच्च स्तर पर एक व्हाट्सऐप समूह भी बनाया गया है, इस समूह के माध्यम से सभी व्यवस्थाओं की निगरानी की जा रही है। कांवड़ियों के सम्मान समारोह के अवसर पर विधायक आदेश चौहान, प्रदीप बत्रा, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, गढ़वाल के आयुक्त सुशील कुमार व अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।

 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group