देश

national

लुलु मॉल लखनऊ के अंदर नमाज पढ़ने पर विवाद, हिंदू महासभा ने लखनऊ में दी तहरीर

लखनऊ। 

लुलु मॉल लखनऊ के अंदर नमाज  पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा हैं। इसके खिलाफ हिंदू महासभा ने लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। इसमें आरोप लगाया गया है कि यहां लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। इससे पहले पत्र लिखकर चेतावनी दी कि अगर दोबारा नमाज पढ़ी गई तो सुंदर कांड का पाठ होगा। मंगलवार को लुलु मॉल में कुछ लोगों के नमाज पढ़ने का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसके बाद से हंगामा मचा हुआ है।

सुशांत गोल्फ सिटी थाने के एसएचओ ने बताया कि हिंदू महासभा की ओर से एक तहरीर दी गई है, जिसमें जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। वहीं अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने अपने पत्र के माध्यम लुलु मॉल को विवादित बताते हुए कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। पत्र में लिखा गया कि लखनऊ के विवादित मॉल लूलू के पब्लिक प्लेस पर दर्जनों लोगों ने नमाज अदा की। मॉल के उद्घाटन से पहले ही सोशल मीडिया में चल रहा था कि यहां पर लव जिहाद को बढ़ावा दिया जाता है। मॉल में साजिशन 70 प्रतिशत एक धर्म के लड़के और अन्य धर्म को लड़कियों भर्ती की जाती है।

सरकार से पूर्व के आदेशों का अनुपालन कराने की मांग पत्र के अनुसार, यह मॉल एक कट्टर सोच रखने वाले धर्म के व्यक्ति का है, जिसके लिए काफी मात्रा में काला धन का उपयोग हो रहा है। साथ ही अखिल भारत हिंदू महासभा का कहना है कि सरकार अपने पूर्व के आदेशों का अनुपालन कराए। यह आदेश है कि सार्वजनिक स्थान पर नामाज नहीं पढ़ी जा सकती है।

दोबारा नमाज हुई तो सुंदर कांड का पाठ करने की चेतावनी

हिंदू महासभा की ओर से चेतावनी दी गई है कि अगर दोबारा मॉल में नमाज पढ़ी जाएगी तो विवश होकर मॉल पर विरोध प्रदर्शन। साथ ही मॉल में सुंदर कांड का पाठ होगा। इतना ही नहीं, पत्र के जरिए सनातन धर्म के लोगों से मॉल का बायकॉट करने का भी निवेदन किया गया है।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group