देश

national

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने सोनिया से 6 घंटे तक की पूछताछ

नई दिल्ली। 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ की। ईडी ने सोनिया गांधी से दो दौर में 6 घंटे की पूछताछ की। जबकि 5 दिन पहले 21 जुलाई को ईडी ने कांग्रेस अध्यक्षा से 3 घंटे की पूछताछ की थी और सवाल खत्म नहीं होने की वजह से उन्हें फिर से 25 जुलाई को बुलाया गया था लेकिन फिर पूछताछ की तारीख को एक दिन बढ़ाकर 26 जुलाई की गई थी। सोनिया गांधी ने 21 जुलाई को जांच एजेंसी को 28 सवालों के जवाब दिए थे।

ईडी ने मंगलवार को सोनिया गांधी से दो दौर में 6 घंटे तक पूछताछ की। पहले दौर में सुबह 11 बजे से लेकर 1:30 बजे तक पूछताछ चली। इसके बाद सोनिया गांधी को लंच ब्रेक दिया गया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्षा दोबारा से ईडी कार्यालय पहुंचीं, जहां पर साढ़े तीन घंटे और पूछताछ की गई। जिसके बाद सोनिया गांधी ईडी कार्यालय से गाड़ी में बैठकर अपने घर चली गईं।

खत्म नहीं हुए ईडी के सवाल

ईडी के सवाल अभी समाप्त नहीं हुए हैं। जांच एजेंसी ने एक बार फिर से सोनिया गांधी को बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष दोपहर करीब दो बजे ईडी कार्यालय से निकलीं थी और दोपहर करीब साढ़े तीन बजे दोबारा पहुंचीं। अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका गांधी ईडी कार्यालय के एक अन्य कमरे में रुकीं, ताकि जरूरत पड़ने पर वह अपनी मां से मिल सकें और उन्हें दवाएं या चिकित्सा सहायता मुहैया करा सकें।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group