देश

national

जमीन की नाप के लिए खुलेआम रिश्वत मांगने के आरोप में राजस्व निरीक्षक निलंबित

बलिया। 

उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के बैरिया तहसील में कार्यरत एक राजस्व निरीक्षक का खुलेआम रिश्वत मांगने व मोल भाव करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले की प्राथमिक जांच के बाद सोमवार को जिलाधिकारी ने उसे निलंबित कर दिया।       

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया कि दो दिन पहले जिले के बैरिया तहसील क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव का जमीन की नाप के आवेदक से रिश्वत लेने के लिये मोलभाव करने का एक वीडियो वायरल हुआ था। उन्होंने बताया कि बैरिया के उपजिलाधिकारी आत्तेय मिश्र की जांच रिपोटर् पर यादव को निलंबित करते हुए मामले की जांच के आदेश दिये गए हैं। जांच पूरी होने तक यादव को जिला मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।       

गौरतलब हो कि वायरल वीडियो में यादव जमीन की नाप के लिए फरियादी से 5000 रुपये की मांग करते और आवेदक को 4300 देने की बात कहते देखा जा सकता है। जिस पर भड़कते हुए यादव कह रहे थे कि इतने में क्या होगा। इसके वायरल होने के बाद मिश्र ने तहसीलदार शैलेन्द्र चौधरी को वीडियो की सत्यता की जांच करने को कहा। उपजिलाधिकारी की जांच रिपोर्ट के बाद जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने आज यह कार्रवाई की है।  

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group