देश

national

निपुण भारत मिशन को सफल बनाने का शिक्षकों ने लिया संकल्प

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी।

जनपद अमेठी के विकासखण्ड बहादुरपु में दिनांक 16/07/2022 को शासन द्वारा संचालित किए जा रहे निपुण भारत मिशन के तहत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को सफल बनाने के लिए ग्राम प्रधान संघ बहादुरपुर के अध्यक्ष  अब्दुल वहाब खां एवं उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बहादुरपुर के अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार यादव की अध्यक्षता में एक बैठक कंपोजिट विद्यालय फुर्सतगंज में आहूत की गई। जिसमें वीरेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि शासन की महत्वाकांक्षी योजना निपुण भारत के अन्तर्गत कक्षा 1 से 3 तक के छात्रों को निपुण भारत लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसके सम्बंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जनपद अमेठी के निर्देशन में एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी बहादुरपुर के मार्गदर्शन में सभी शिक्षक/शिक्षिकाओ /शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों ने संकल्प के साथ इस अभियान को सफल बनाने के लिए कृत संकल्पित है। गांव में ग्राम प्रधान से अपेक्षा है कि वह भी ग्राम पंचायत स्तर पर अभिभावकों को इसके लक्ष्य के बारे में जागरुक करते हुए शिक्षको का सहयोग प्रदान करे, जिससे इस लक्ष्य को समय से पूर्व हासिल किया जा सके। ऐसा करने से जनपद का नाम मण्डल एवं प्रदेश में प्रथम श्रेणी में रहें। 

शासन द्वारा बच्चों के ड्रेस , जूता मोजा,बैग और स्वेटर के लिए धनराशि डीबीटी के माध्यम से अभिभावकों के खाते में प्रेषित किया जा रहा है। जिसमें शिक्षको के साथ साथ ग्राम प्रधानों की भी महती भूमिका है। जिससे धनराशि का उपयोग बच्चों के ऊपर ही व्यय किया जा सके। ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष श्री अब्दुल वहाब खां ने सभी ग्राम प्रधानों की तरफ से आश्वस्त करते हुए अपील की कि सभी ग्राम प्रधान अपनी अपनी ग्राम पंचायत में स्थित विद्यालय में कायाकल्प के तहत अविलम्ब कार्य पूर्ण कराएं एवं निपुण भारत मिशन को सफल बनाने में अपना योगदान दें, और शासन की महत्वाकांक्षी योजना को सफल बनाएं। उन्होंने उपस्थित शिक्षको को विश्वास दिलाते हुए यह कहा कि हम सब सदैव आप सबके सहयोग के लिए तत्पर हैं, जो भी समस्या हो आप सब अवगत कराएं पूरा सहयोग रहेगा। 

इस मौके पर श्री अब्दुल वहाब खां ब्लॉक अध्यक्ष ग्राम प्रधान संघ बहादुरपुर, वीरेन्द्र कुमार यादव अध्यक्ष उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बहादुरपुर जनपद अमेठी, महावीर प्रसाद, एजाज अहमद सिद्दीकी, अंशुमान तिवारी, राकेश कुमार मौर्य, अमरेश प्रताप सिंह, रफीक अहमद खान, वीरेश प्रताप यादव,अतुल कुमार शर्मा, नवीन कुमार, अभिज्ञान पाण्डेय, अर्जुन कुमार, संजय कुमार, गिरीश कुमार, कमलेंद्र कुमार, दिलीप कुमार यादव, कमलेश कुमार यादव, विवेक मौर्य, विनोद कुमार मौर्य, अरुण कुमार, मो अकीम, सहित अन्य शिक्षक गण उपस्थित रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group