देश

national

उच्च प्राथमिक विद्यालय दादूपुर की बदहाल स्थिति पर सवाल पूछने पर भड़के विद्यालय के टीचर

Wednesday, July 13, 2022

/ by Indevin Times
प्रभ जोत सिंह- जिला ब्यूरो चीफ
इंडेविन टाइम्स 

सुल्तानपुर। उच्च प्राथमिक विद्यालय दादूपुर ब्लॉक दूबेपुर जिला सुल्तानपुर में ग्रामीणों द्वारा सूचना देने पर पर मीडिया कर्मी जब सुबह 7:30 बजे विद्यालय पहुंचे तो हेडमास्टर कुसुम गुप्ता तथा कुछ सहायक अध्यापक मौके पर विद्यालय में उपस्थित मिले। विद्यालय के सहायक अध्यापक मनीष कुमार सिंह लगभग 7:45 पर विद्यालय पहुंचे। 

प्रार्थना के बाद बच्चो को 1-1 कच्चा केला वितरित किया गया, जिसको बच्चों ने बिना खाये अपने बैग में रख लिया। विद्यालय मे गन्दगी का अंबार लगा दिखाई दिया। लोगो द्वारा बताया गया कि यह गन्दगी बच्चो द्वारा साफ कराई जाती है। विद्यालय के विकास के बारे में जब हेडमास्टर से जानकारी ली गयी तो उनके सहायक अध्यापक मनीष कुमार सिंह वाद विवाद करने लगे। 

जब पूछा गया कि 50 हजार जो सरकार के द्वारा मेंटीनेंस के लिए भेजा गया था, उसका उपयोग विद्यालय में कहाँ किया गया है। इस सवाल को पूछते ही सहायक अध्यापक मनीष कुमार सिंह जवाब न देकर मीडिया कर्मी से उलझ गए और काफी वाद विवाद किया और बोले की कैमरा बंद करके यहां से निकल जाइए, जिससे कि चोरी छुप जाए। विद्यालय में किसी भी प्रकार का कोई विकास का कार्य नही किया गया है 

इसकी शिकायत जब BSA से की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि अभी मीटिंग जा रहे है, यह कह कर कोई सही जवाब नही दिया गया। इस तरह प्राथमिक विद्यालय दादूपुर में सरकारी धन का दुरूपयोग किया जा रहा है। अगर इस तरह से सरकारी धन का दुरुपयोग किया जाएगा तो सरकार के मंशा पर पानी फिरना साबित होगा। 

इसकी जानकारी जब खंड शिक्षा अधिकारी दूबेपुर को दी गई तो उनके द्वारा बताया गया कि हम इसकी जांच जरूर करवाएंगे, इसका आश्वासन दिया गया। अब देखना यह है कि इस पर कोई कार्यवाही होती है या नहीं। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group