देश

national

लंभुआ डबल मर्डर केस के अपराधियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़

Sunday, July 3, 2022

/ by Indevin Times
प्रभ जोत सिंह- जिला ब्यूरो चीफ
इंडेविन न्यूज नेटवर्क

सुल्तानपुर। लंभुआ तहसील में पांच दिन पूर्व हुए मां-बेटी हत्या केस में जब शनिवार रात पुलिस अपराधियों को पकड़ने गयी तो पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुठभेड़ में 1 बदमाश और पुलिस टीम का एक सिपाही घायल हो गया है। दोनों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लंभुआ में हो रहा है। सूत्रों के अनुसार अवैध संबंध के विरोध के कारण पूरी घटना को अंजाम दिया गया। मित्र की पत्नी से अवैध संबंध के खुलासे पर बेटी की हत्या हुई, वारदात के समय मां के आ जाने पर हत्यारोपियों ने मां की भी हत्या कर दी। 

अंबेडकरनगर के रहने वाले सगे भाई इरफान और सादान तीसरे हत्यारोपी शहबाज के साथ गिरफ्तार कर लिए गए हैं। लंभुआ कोतवाली के दुर्गापुर मोड़ के निकट स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर पुलिस के साथ हत्यारोपियों की मुठभेड़ की घटना हुई। इस मुठभेड़ में घायल आरोपी इरफान और घायल सिपाही शैलेंद्र को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।  इरफान और सादान सगे भाई हैं और अंबेडकर नगर के रहने वाले हैं तीसरा आरोपी शहबाज इनका दोस्त है जो लंभुआ का ही निवासी है। इरफान लंभुआ में एक टेंट हाउस का काम करता है जिसके मित्र का लड़की की मां से अवैध संबंध बताया जा रहा है। जिसको लेकर बेटी आए दिन माँ से झगड़ा फसाद करती रहती थी। इसी के चलते इरफान ने रामसुख की बेटी विजयलक्ष्मी की हत्या की साजिश रच डाली। घटना के समय अचानक मां शकुंतला के आ जाने पर आरोपी ने उसे भी चाकू गोदकर मार डाला। कत्ल में प्रयोग किए जाने वाला चाकू और कपड़ा पुलिस ने बरामद कर लिया है। 

बीते 28 जून को लंभुआ कस्बे में हुए मां बेटी के डबल मर्डर केस में पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा को बड़ी कामयाबी मिली है। सीओ सतीश चंद्र शुक्ला व स्वाट प्रभारी उपेंद्र सिंह के नेतृत्व में इस मामले में खुलाशा और गिरफ्तारी हुई। सुल्तानपुर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की साजिश कत्ल के 15 दिन पहले ही बना ली गई थी। आज जब इरफान को पकड़ने पुलिस टीम गयी, तो उसने पुलिस पर 3 राउंड फायरिंग की। आत्म रक्षा में पुलिस ने भी गोलियां दागी। इस बीच बदमाशों की गोली से सिपाही शैलेंद्र व पुलिस की कार्यवाही में बदमाश इरफान घायल हो गए। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group