देश

national

लाखों की ठगी करने वाले साइबर ठग गिरफ्तार

Friday, September 2, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

 पंकज कुमार - इंडेविन टाइम्स 

कानपुर । 

एक बार फिर से साइबर क्राइम ठगी का मामला सामने आया है। मामला सचेंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सचेंडी का है। जहाँ पर P. K. आनलाइन ग्राहक सेवा केंद्र के नाम से दुकान संचालित है। बुधवार की शाम करीब 4 बजे दुकान पर एक साइबर ठग आया, वह दुकानदार के भाई से कहने लगा मेरी मां की तबियत खराब है मुझे 12000 रुपए निकालने हैं। इसके बाद साइबर ठग कहने लगा कि हम आपके खाते में 12000 डाल देता हूं आप मुझे नगद दे दो।

जैसे ही उसने खाते में रुपए डाले वैसे दुकानदार ने अपना फोन का मैसेज चेक किया तो पता चला कि कहते में पूजा देवी के नाम से पैसा डाला गया है।दुकानदार ने देखा की इससे पहले भी कई बार पूजा देवी के नाम से रुपया निकाला गया था, जिसके चलते मेरा खाता बैंक की ओर से बंद कर दिया गया था।

तुरंत दुकानदार ने साइबर ठग को पकड़ने की कोशिश की परंतु साइबर ठग हाथ छुड़ा कर भागा लगा,  वहां पर मौजूद ग्रामीणों ने साइबर ठग को दौड़ा कर पकड़ लिया । जिसके बाद उसे थाना सचेंडी की पुलिस को सौंप दिया।दुकानदार ने बुधवार को समय करीब 11 बजे थाना सचेंडी में साइबर ठग के खिलाफ़ लिखित शिकायत प्रार्थना पत्र दिया। परंतु अभी तक पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी। 

साइबर ठग कि तरफ से दुकानदार के ऊपर ग्राम पंचायत सचेंडी के प्रधान पति रामकुमार गौतम के द्वारा दबाव बनाया जा रहा है व साथ ही साथ धमकी भी  दी जा रही है की प्रार्थना पत्र वापस ले लो , नहीं तो सचेंडी में रह नहीं पाओगे ।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group