देश

national

पीएम मोदी के बयान पर नीतीश का पलटवार, बोले- केंद्र में बैठे लोगों की बातों पर नहीं देता ध्यान

Friday, September 2, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

पटना। 

भाजपा के साथ गठबंधन से अलग होने के बाद नीतीश कुमार केंद्र की सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। एक बार फिर से नरेंद्र मोदी पर नीतीश कुमार ने पलटवार किया है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में भ्रष्टाचारियों को बचाने को लेकर एक बयान दिया था। माना जा रहा था कि विपक्ष पर मोदी का यह बड़ा हमला है। अब इसी को लेकर नीतीश कुमार ने मोदी पर पलटवार किया है। बिहार के मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा है कि केंद्र में बैठे लोग क्या कुछ बोलते हैं, उस पर मैं ध्यान नहीं देता हूं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह भ्रष्टाचारियों को कभी नहीं बचाते हैं। नीतीश ने कहा कि दूसरे राज्यों में क्या कुछ हो रहा है। इसके बारे में प्रधानमंत्री को खुद सोचना चाहिए। इसी दौरान नीतीश कुमार ने अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वह दौर कुछ और था। अटल बिहारी वाजपेयी सबको साथ लेकर चलते थे।

आपको बता दें कि केरल दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश में भ्रष्टाचार ही व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की वजह से राष्ट्रीय राजनीति में नया ध्रुवीकरण हो गया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि राजनीतिक समूह भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे लोगों को बचाने के लिए खुलेआम एक गुट में संगठित होने की कोशिश कर रहे हैं। मोदी के इसी बयान पर नीतीश कुमार ने पलटवार किया है। माना जा रहा था कि मोदी ने बिना नाम लिए नीतीश पर भी निशाना साधा। दरअसल, नीतीश कुमार इस वक्त लालू यादव के साथ खड़े हैं। लालू यादव पर भी कई तरह के भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। लेकिन नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कहा है कि वह कभी भ्रष्टाचारियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जिसको जो बोलना है, वह बोलते रहे। हमें इससे कोई मतलब नहीं है।

माना जा रहा कि नीतीश ‘राष्ट्रीय राजनीति’ आएंगे, लेकिन उन्होंने एक बार फिर कहा कि वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं। केंद्र की राजनीति में भूमिका निभाने संबंधी सवालों को वह टालते नजर आए। नीतीश ने जवाब में सिर्फ इतना कहा, छोड़िए ये सब बात। नीतीश ने कहा कि वह शनिवार को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और उसके एक दिन बाद होने वाली राष्ट्रीय परिषद की तैयारियां देखने आए हैं। नीतीश से कहीं ओर यह पूछा गया था कि क्या केरल में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गयी तीखी टिप्पणी 2024 लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखकर की गई है? माना जा रहा है अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला विभिन्न क्षेत्रीय दलों से होगा और उसके साथ शायद ही कोई क्षेत्रीय दल हो। इस पर मुस्कुराते हुए नीतीश ने कहा, ‘‘वह प्रधानमंत्री हैं, तो कहीं भी जा सकते हैं। लेकिन क्या आपको केरल के राजनीतिक हालात का पता नहीं है।’

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group