देश

national

सीएम योगी ने मऊ में दी 204 करोड़ के 47 विकास परियोजनाओं की सौगात

Thursday, September 8, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

मऊ। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मऊ जनपद में 204 करोड़ रुपये की लागत वाली वाली 47 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें से 161.70 करोड़ रुपये की 32 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 42 करोड़ रुपये की लागत वाली 15 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।       

मऊ के दौरे पर आये योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अपराध और अपराधपरस्त लोगों के चलते विकास की गाड़ी को ब्रेक लगा रहा है, लेकिन डबल इंजन की सरकार में अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस के चलते फिर से विकास का पहिया चल पड़ा है। उन्होंने कहा कि मऊ जनपद शीघ्र ही लखनऊ, वाराणसी और गोरखपुर की तर्ज पर विकास के आयाम स्थापित करेगा। उनहोंने कहा, ‘‘माफिया कोई भी हो, कहीं भी हो, उसे पाताल से भी निकाल कर लाएंगे। मऊ को माफियाओं ने लूट लिया, यहां के माफिया इस क्षेत्र को दीमक की तरह चाट कर खा गये। वे गरीबों के हक पर डाका डालते रहे, आज इसी की भरपाई सरकार उनसे और उनके खानदान से करवा रही है।''

गौरतलब है कि योगी सरकार के गठन के बाद मऊ के बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और उनके परिजनों के खिलाफ चल रहे आपराधिक मामलों की जांच तेज कर दी गयी। साथ ही अवैध तरीकों से जुटाई गयी संपत्ति को भी सरकार जब्त कर रही है। किसी का नाम लिये बिना योगी ने अपराधियों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा, ‘‘गुण्डे, अपराधी और माफियाओं को पाताल से भी खींच कर लायेंगे और उन्हें कानून के शिकंजे में डालकर सीधा किया जायेगा। इस दौरान उन्होंने मऊ में एक मेडिकल कॉलेज खोलेन की भी घोषणा करते हुए अधिकारियों से कहा कि वे जमीन तलाश कर रखें, क्योंकि यहां मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की घोषणा कभी भी हो सकती है।       

योगी ने मऊ को ऋषि, मनीषी, क्रांतिकारीयों व वीर रस के अवतारी कवि पं. श्याम नारायण पांडेय की धरती बताते हुए इस धरा को नमन किया। उन्होंने कहा कि कृषि के बाद, वस्त्र उद्योग ही रोजगार सृजन का सबसे बड़ा क्षेत्र है। मऊ की बंद पड़ी कताई व बुनाई मिलों का शीघ्र पुनरुद्धार होगा, जिससे यहां के लोगों को स्थानीय स्तर पर रोजगार मिल सके।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group