देश

national

मुकेश अंबानी से मिले सीएम योगी, निवेश को लेकर हुई बात

नई दिल्ली। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मुंबई में उद्योगपतियों से मुलाकात की। सीएम योगी ने रिलायंस इंड्रस्टी के मुखिया मुकेश अंबानी से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने बिडला ग्रुप के प्रमुख कुमार मंगलम बिडला से भी मुलाकात की। बता दें कि योगी आदित्यनाथ यूपी इन्वेस्टर समिट के लिए मुंबई के दौरे पर पहुंचे हैं।

इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। अक्षय ने आदित्यनाथ से यहां एक होटल में मुलाकात की। अभिनेता ने उनसे हाल ही में रिलीज़ हुई अपनी फिल्म‘रामसेतु'देखने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश फिल्म सिटी के उद्घाटन की प्रतीक्षा कर रहे हैं और वह नई फिल्म सिटी परियोजना को लेकर भारतीय फिल्म उद्योग में काफी उत्साह है। यह फिल्म सिटी हिंदी फिल्म उद्योग के लिए बेहतर विकल्प है।

उत्तर प्रदेश को निवेश के लिहाज से एक सुरक्षित स्थल बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को उद्योगपतियों से कहा कि प्रदेश में मजबूत कानून-व्यवस्था है इसलिए डरने की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भू-माफियाओं से मुक्त हो चुका है। योगी ने कहा, ‘‘आपने देखा होगा कि 2017 से पहले यहां हर दूसरे दिन दंगे होते थे। अब राज्य में कानून-व्यवस्था बहुत मजबूत है। हमने भू-माफिया रोधी कार्यबल का गठन किया है और उनके कब्जे से 64,000 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई है।''

मुख्यमंत्री ने निवेशकों से कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कोई भी ‘गुंडा' किसी कारोबारी या ठेकेदार से वसूली नहीं कर सकता है और न ही उन्हें परेशान कर सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि राजनीतिक चंदा भी जबर्दस्ती नहीं लिया जा सकता।'' लखनऊ में 10-12 फरवरी को होने जा रहे तीन दिन के उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन 2023 का प्रचार करने के लिए मुख्यमंत्री आठ दिन तक रोडशो करेंगे। योगी ने कहा, ‘‘हमारे दल 16 देशों और 21 शहरों में गए जहां निवेशकों को निवेशक सम्मेलन में आने के लिए आमंत्रित किया। हमें राज्य के लिए अबतक 7.12 लाख करोड़ रुपये के निवेश के आशय पत्र मिल चुके हैं।''

उत्तर प्रदेश में सड़क, रेलवे और हवाई संपर्क को बढ़िया बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे निवेशकों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों तक आसान पहुंच मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘यह देश का इकलौता ऐसा राज्य होने जा रहा है जहां पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे होंगे। देश का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क भी उत्तर प्रदेश में है।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की क्षेत्र विशेष के लिए 25 प्रोत्साहन नीतियां हैं जो निवेशकों को राज्य में व्यवसाय स्थापित करने के लिए प्रेरित करती हैं। 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group