देश

national

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज, बोले- बीजेपी सरकार में हर दिन उजागर हो रहे है नए-नए घोटाले

लखनऊ। 

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार में प्रतिदिन नए-नए घोटाले उजागर हो रहे हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य विभाग में दवाओं के नाम पर लूट मची हुई है। मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है, लेकिन न तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और न ही स्वास्थ्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह को इसकी फिक्र है। वे केवल वाहवाही लूटने और अखबारों में नाम छपवाने में व्यस्त हैं। 

अखिलेश यादव ने कहा कि दवाओं की खरीद में पिछले घोटालों की हुई जांच का नतीजा क्या हुआ? इधर राज्य में फिर से नए-नए घोटाले उजागर हो रहे हैं। इस घोटाले में ऊपर से नीचे तक की संलिप्तता हैं, जिसके कारण दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि ताजा मामला विटामिन ए  से जुड़ा हुआ है। विटामिन ए की सीसी की खरीद को लेकर स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर घोटाला सामने आया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में विटामिन ए की घटिया दवा आपूर्ति की गई। आपूर्ति की गई विटामिन ए की दवा की गुणवत्ता बेहद घटिया पाई गई है। आम जनता और बच्चों के लिए जो विटामिन ए की सिरप अस्पतालों में आपूर्ति की गई है वह दवा सीसी में ही जम जा रही है।

'राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम योजना के तहत जिन सामानों की खरीद हुई उसमें भी बड़े पैमाने पर हुआ घोटाला'

इसके पहले भी 16 करोड़ रुपए की घटिया दवाओं की खरीद का मामला सामने आया था। सरकार ने उसकी लीपापोती कर दी और जांच का कोई नतीजा सामने नहीं आया। उन्होंने का कि इसी तरह से डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान में दवाओं में बड़े पैमाने पर हेरा-फेरी का भी मामला सामने आया। भाजपा सरकार में ही 2021-22 में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम योजना के तहत जिन सामानों की खरीद हुई उसमें भी बड़े पैमाने पर घोटाला हुआ। इसमें भी अनुमानित 50 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ। सपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की हालात यह है कि स्वास्थ्य विभाग में विभागीय मंत्री के आदेशों पर भी कार्यवाही नहीं हो रही है।

अस्पतालों में न दवाएं हैं और न डॉक्टर- अखिलेश यादव

विभाग के राज्यमंत्री ने एक फर्म की जांच के लिए लिखा था। इसके बावजूद उस फर्म के लोग टेंडर में अपनी शर्ते डलवाते हैं और मंत्री के पत्र पर सब आंखें मूंदे बैठे हुए हैं। यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार आम जनता को गुणवत्तायुक्त और रियायती दरों पर दवाइयां देने में विफल है। स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं। अस्पतालों में न दवाएं हैं और न डॉक्टर। मरीजों को अस्पतालों तक ले जाने के लिए सपा सरकार ने जो डायल 108 और 102 एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की थी, जिसे भाजपा सरकार ने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में इन सेवाओं में भी तमाम घोटाले सामने आ रहे हैं। इस सरकार में सिफर् लूट मची है। 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group