देश

national

18 केंद्रों पर दोबारा होगी लोहिया संस्थान की नर्सिंग भर्ती परीक्षा

लखनऊ। 

डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की नर्सिंग भर्ती परीक्षा अब सात के बजाय 18 केंद्रों पर दोबारा होगी। 9 फरवरी को हुई परीक्षा के दौरान सात केंद्रों पर गड़बड़ी मिली थी। इसके बाद हाईपावर कमिटी को जांच सौंपी गई थी। कमिटी की जांच में 11 और केंद्रों पर गड़बड़ी सामने आई है। ऐसे में संस्थान ने इन सभी केंद्रों पर दोबारा परीक्षा करवाने का फैसला किया है। इन केंद्रों पर करीब दस हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिन्हें दोबारा भर्ती परीक्षा के लिए अनुबंधित एजेंसी को आने-जाने का खर्च देना होगा।

लोहिया संस्थान में स्थायी नर्सों की नियुक्ति के लिए 9 फरवरी को भर्ती परीक्षा हुई थी। इसमें कुल 44 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा के दिन कंप्यूटर न चलने और क्षमता से ज्यादा परीक्षार्थी पहुंचने पर सात केंद्रों की परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। इसके बाद हुई जांच में सीसीटीवी फुटेज और ऑब्जर्वर की रिपोर्ट के आधार पर 11 और केंद्रों में गड़बड़ी सामने आई है। कमिटी की सिफारिश पर लोहिया संस्थान ने शनिवार को इन केंद्रों की परीक्षा भी निरस्त करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया।

18 केंद्रों में गड़बड़ी सामने आने के बाद भी संस्थान ने कंपनी पर कोई कार्रवाई नहीं की है। संस्थान की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, गुजरात की जिस एडुटेस्ट कंपनी ने पहले परीक्षा करवाई थी, वही कंपनी दोबारा परीक्षा करवाएगी। लोहिया संस्थान प्रवक्ता प्रो. एपी जैन ने बताया कि जिन केंद्रों की परीक्षा निरस्त की गई है, उनका ब्योरा वेबसाइट है। जल्द ही परीक्षा की नई तारीख जारी होगी।

11 केंद्रों की परीक्षा निरस्त

1- ध्रुव ऑनलाइन एग्जाम सेंटर, आगरा

2- एबीसीडीई एग्जामिनेशन, फरीदाबाद

3- एसआरएस इंफोसिस्टम, फरीदाबाद

4- डीपीजी डिग्री कॉलेज, गुरुग्राम

5- दिशा इंफोटेक, मथुरा

6- श्री हरदम सिंह कॉलेज, मथुरा

7- ब्रिलियंस एडवांस स्टडीज, दिल्ली

8- कोनेटिक डिजिटल सल्यूशन, दिल्ली

9- पीआईआईटी कॉलेज, नोएडा

10- बालाजी ग्रुप ऑफ कॉलेज, सहारनपुर

11- एमएल इंस्टिट्यूट, वाराणसी

7 केंद्रों पर पहले मिली थी गड़बड़ी

1- द्रोणा इंटरनैशनल स्कूल, अलीगढ़

2- राधा किशन एग्जाम सेंटर, आगरा,

3- इंदर सिंह पब्लिक स्कूल, दिल्ली

4- आनंद इंस्टिट्यूट, आगरा

5- इंडियन स्कूल ऑफ एक्सिलेंस, दिल्ली

6- गोल्डन फ्यूचर पाइंट, गोरखपुर

7- राजधानी डिजिटल जोन, दिल्ली

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group