देश

national

अखिलेश के बयान के बाद सियासी माहौल गरम, कहा -'सपा से मिले हुए हैं योगी के ये मंत्री, मैनपुरी उपचुनाव में की मदद'

लखनऊ। 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को निशाने पर लिया है। अखिलेश ने कहा कि 2022 में हो चुके लोकसभा उपचुनाव में उन्होंने समाजवादी पार्टी की मदद की थी। मौजूदा समय में मैनपुरी से विधायक और मंत्री जयवीर सिंह पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि पर्यटन मंत्री ने मैनपुरी से समाजवादी पार्टी को जितवाया है।

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को लेकर अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने कहा कि पर्यटन मंत्री पता नहीं कब किसके साथ पर्यटन कर लें, उनका कोई भरोसा नहीं है। अखिलेश यादव ने जयवीर सिंह पर आगे बोलते हुए कहा कि मैं सीएम से कहूंगा कि इनका प्रमोशन कर दें क्योंकि वह जिस तरह से दल बदलते आए हैं, कभी किसी दल में, कभी किसी दल में जा सकते हैं। जयवीर सिंह की नजदीकियां यादव परिवार से भी रही हैं। वह (पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह) अंदर ही अंदर समाजवादी पार्टी से मिले थे।

इस पर मंत्री ने सपा मुखिया के इस दावे को उनकी बौखलाहट करार देते हुए कहा है कि हाल में हुए सहकारी समितियों के चुनाव में सपा को मिली करारी हार की वजह से यादव का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि राज्य के पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह ने पिछले साल दिसंबर में हुए मैनपुरी लोकसभा के उपचुनाव में सपा को मिली जीत में अंदर ही अंदर पार्टी की मदद की थी। 

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा चुनाव में 5 विधानसभा आती हैं। पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह की विधानसभा भी मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। जयवीर सिंह क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश में चल रही सरकार में मंत्री हैं तो ऐसे में अखिलेश यादव की तरफ से दिए गए बयान के बाद सियासी माहौल गरम हो गया है। 




Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group