देश

national

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की यूपी में घुसने की आशंका

शामली। 

पंजाब के अजनाला में हुई धार्मिक घटना के बाद खालिस्तानी समर्थक एवं संगठन "वारिश पंजाब दे" प्रमुख अमृतपाल 18 मार्च से पंजाब पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा है। जिसको लेकर पंजाब पुलिस लगातार अमृतपाल की तलाश कर रही है। लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली ही है। पिछले 23 दिन से अमृतपाल पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में घूमता नजर आ रहा है। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि हरियाणा बॉर्डर के रास्ते अमृतपाल कभी भी यूपी में प्रवेश कर सकता है जिसको लेकर शामली पुलिस प्रशासन अलर्ट नजर आ रही है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि अमृतपाल हरियाणा राज्य के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकता है, जिसको लेकर उत्तर प्रदेश और हरियाणा राज्य के बीच शामली जनपद के बिडोली बॉर्डर पर पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। क्योंकि शामली जनपद से पहले भी तीन खालिस्तानी समर्थक पकड़े जा चुके हैं जो पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की जनसभा में किसी घटना को अंजाम देने के लिए शामली में सरकारी असलाह लूट की घटना को अंजाम दे चुके हैं।

आपको बता दें कि साल 2018 में थाना झिंझाना क्षेत्र के चौसाना मार्ग पर तीन खालिस्तानी समर्थकों ने पुलिस पिकेट से सरकारी इंसास और रायफल लूट की घटना को अंजाम दिया था। वहीं पुलिस ने जब इन तीनों बदमाशों को गिरफ्तार किया तो तत्कालीन एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने खुलासा करते हुए बताया था कि अमरीत उर्फ अमृत निवासी करनाल, गुरुजेन्ट सिंह निवासी गंगोह (सहारनपुर) और गुरुद्वारे के ग्रंथी करम सिंह निवासी डेरा रंगाना फार्म को गिरफ्तार किया है। जो पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की जनसभा में गोलियां चलाकर आतंक फैलाने की घटना को अंजाम देने वाले थे। वहीं पकड़े गए बदमाशों से लूटी गई इंसास राइफल और अवैध असलाह भी बरामद किया गया थ। पकड़े गए तीनों बदमाश खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के सक्रिय सदस्य थे।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group