देश

national

लखनऊ PGI अग्निकांड: ऑपरेशन थियेटर में मरीजों को छोड़कर भागे डॉक्टर, नवजात शिशु समेत 3 की मौत

Tuesday, December 19, 2023

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ ।

लखनऊ के SGPGI के ऑपरेशन थिएटर में बीते दिन आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई। इस मामले को लेकर PGI के निदेशक डॉ. आरके धीमान का बयान सामने आया है। उन्होंने इसे बड़ी लापरवाही माना है और जांच के लिए टीम गठित की है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन थियेटर में मरीज को छोड़कर भागना बड़ी लापरवाही है। इसमें किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें कि बीते सोमवार को दोपहर के करीब 12:40 पर लखनऊ PGI के पुराने OT कांप्लेक्स के इंडोक्राइन सर्जरी विभाग (Endocrine Surgery Department) के ऑपरेशन थिएटर में आग लग गई थी। बताया जा रहा है कि मॉनिटर में चिंगारी निकलने से आग लगी थी। इस दौरान OT में पीलीभीत निवासी तयबा (25) और दूसरी ओटी में गाजीपुर निवासी नेहा के 30 दिन के नवजात शिशु की हार्ट सर्जरी चल रही थी। वहीं, OT में आग लगती देख डॉक्टर दोनों मरीजों को वहीं छोड़कर भाग गए थे। इस हादसे में महिला, नवजात शिशु व गौरव पांडे समेत 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 कर्मचारी आग की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गए।

इस मामले में PGI के निदेशक डॉ. आरके धीमान का कहना है कि घटना दुखद है। इस घटना में कई लोगों की जान चली गई। पूरी घटना के जांच के लिए एक टीम गठित की गई है। उन्होंने कहा कि हम दिवंगत के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ऑपरेशन थियेटर में मरीज को छोड़कर भागना बड़ी लापरवाही है। इसमें किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group