देश

national

कोरोना वायरस ने फिर बढ़ाई टेंशन, नए वैरिएंट JN.1 के अब तक 21 मरीज मिले

Thursday, December 21, 2023

/ by इंडेविन टाइम्स

नई दिल्ली ।

कोरोना वायरस के नए  वैरिएंट JN.1 तेजी से देश में फैल रहा है। अब तक नए  वैरिएंट के 21 मरीज मिले हैं। वहीं आज गुरुवार को 358 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर WHO से लेकर केंद्र सरकार ने अलर्ट जारी किया है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार,  देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 2,669 हो गई है. JN.1 का पहला मरीज केरल में पाया गया था। वहीं 24 घंटे में केरल में तीन मरीजों की मौ हो गई है। 

वर्चुअल बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सभी स्वास्थ्य मंत्रियों को कोरोनोवायरस पर दिशानिर्देशों के बारे में जानकारी दी और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारियां रखने का आदेश दिया।  नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने बुधवार को नई दिल्ली में कहा कि देशभर में अब तक नए कोविड​​​​-19 सब-वैरिएंट जेएन.1 के 21 मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों को नए वेरिएंट की ट्रैकिंग की सुविधा के लिए सभी कोविड-19 केसों के सैंपल INSACOG लैब में भेजने की सलाह दी है।  

वहीं, गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बुधवार को बताया कि उनके राज्य में कोरोना के 19 केस सामने आए हैं। इन सभी मरीजों में हल्के लक्षण हैं और आइसोलेशन में रखा गया है।  गोवा में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड पर रखा गया है ।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group