देश

national

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद अयोध्या में 30 दिसंबर को रोड शो करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और मंदिर शहर में पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद एक रोड शो करेंगे और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की मंदिर शहर की यात्रा 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति के बहुप्रतीक्षित प्रतिष्ठा समारोह से कुछ हफ्ते पहले हो रही है और यह अयोध्या को एक आकर्षक धार्मिक पर्यटन स्थल बनाने के लिए सरकार के बुनियादी ढांचे के प्रयास का हिस्सा है। 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, रोड शो हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन के बीच लगभग 15 किमी की दूरी तय करेगा और धर्म पथ, लता मंगेशकर चौक, राम पथ, टेढ़ी बाजार और मोहबरा चौराहे से होकर गुजरेगा। प्रधानमंत्री दोपहर 12 बजे से दो बजे तक दो घंटे अयोध्या में रहेंगे। अयोध्या के जिला मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार ने बताया कि, “प्रधानमंत्री पहले अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे और फिर वह एक रोड शो में रेलवे स्टेशन जाएंगे।

रेलवे स्टेशन पर, वह वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे, जिसके बाद वह सड़क मार्ग से हवाई अड्डे लौटेंगे और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। ” ऐसा भी कहा जा रहा है कि अयोध्या हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन (शहरी और हवाई दोनों) का अग्रभाग राम मंदिर की वास्तुकला को दर्शाता है। बता दें कि नए टर्मिनल भवन के इंटीरियर को भारत भर की स्थानीय कला, भगवान राम के जीवन को दर्शाने वाली कला और चित्रों से जीवंत बनाया जा रहा है।

संरचना की भव्यता का एहसास कराने के लिए इसे अलग-अलग ऊंचाइयों पर सजाने का प्रस्ताव है। राज्य सरकार ने रामोत्सव के लिए 100 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है, जो राम मंदिर के अभिषेक के उपलक्ष्य में 30 दिसंबर से 22 जनवरी तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की एक श्रृंखला है।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group