देश

national

सीएम योगी ने की गोरखनाथ मंदिर के प्रसिद्ध खिचड़ी मेले की शुरुआत

गोरखपुर ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच देश-विदेश में प्रसिद्ध लोक आस्था के पर्व ‘गोरखनाथ मंदिर के खिचड़ी मेले' की शुरुआत की। इसके बाद सीएम योगी ने जरूरतमंद लोगों के बीच ऊनी वस्त्र, शॉल एवं कंबल वितरित किए और मासूम बच्चों को अपने हाथ से खिचड़ी प्रसाद परोसा।

दरअसल, आज रविवार सुबह गोरक्षपीठाधीश्वर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेले को ‘जीरो वेस्ट' उत्सव (शून्य अपशिष्ट मेला) बनाने और यहां आने वाले जरूरतमंद श्रद्धालुओं की सेवा के लिए नगर निगम के अनुष्ठान की शुरुआत की। इस दौरान जरूरतमंद लोगों के बीच ऊनी वस्त्र, शॉल एवं कंबल वितरित किए और मासूम बच्चों को अपने हाथ से खिचड़ी प्रसाद परोसा। खिचड़ी मेले को लेकर नगर निगम ने गोरखनाथ मंदिर में एक अस्थायी कैम्प कार्यालय स्थापित किया है।

प्रदेश व्यापी वृहद एवं विशेष स्वच्छता अभियान शुरू करने के लिए अयोध्या रवाना होने से पूर्व नगर निगम के इस अस्थायी कैम्प कार्यालय का उद्घाटन आज सुबह मुख्यमंत्री ने किया। इस अवसर पर उन्होंने नगर निगम की सफाई गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सीएम योगी ने मेले को प्लास्टिक मुक्त रखने के लिए नगर निगम के द्वारा कपडे़ के बैग उपलब्ध कराने के लिए लगाई गई ‘ऑटोमेटिक वेंडिंग' मशीन को चालू किया।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group