देश

national

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने TMC नेता मुकुल रॉय और दीपक देव को भेजा नोटिस

Thursday, February 15, 2024

/ by इंडेविन टाइम्स

नई दिल्ली।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को धनशोधन मामलों की जांच के संबंध में पूछताछ के लिए सांसद और लोकप्रिय बांग्ला अभिनेता देव सहित तृणमूल कांग्रेस के दो नेताओं को समन जारी किया। ईडी ने मवेशी तस्करी से जुड़े धनशोधन मामले में कथित संलिप्तता के लिए घाटल से तृणमूल कांग्रेस के सांसद देव उर्फ दीपक अधिकारी को समन भेजा और 21 फरवरी को नई दिल्ली में एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने को कहा।

इसने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय को चिटफंड मामले में धन के गबन की अपनी जांच के सिलसिले में 19 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी में पूछताछ के लिए उपस्थित रहने को कहा है। इससे पहले आज दिन में तृणमूल कांग्रेस की नेता और पूर्व लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा को फेमा उल्लंघन के एक मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने अगले सप्ताह तलब किया है। देव इसी मामले में पूछताछ के लिए फरवरी 2022 में सीबीआई के कोलकाता कार्यालय के समक्ष पेश हुए थे।

सीबीआई ने मवेशी तस्करी के सिलसिले में बीरभूम के पार्टी नेता अणुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया था। मंडल इस समय ईडी की हिरासत में हैं। मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय ने कहा कि उनके पिता सही से चल नहीं सकते और पूछताछ के लिए नई दिल्ली जाने में असमर्थ रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पिता कई साल से अस्वस्थ हैं और वह चलने में भी असमर्थ हैं। उनके लिए नई दिल्ली जाना मुश्किल है। लेकिन ईडी के अधिकारी पूछताछ के लिए हमारे आवास पर आते हैं तो हमें कोई दिक्कत नहीं है।'' तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य के डी सिंह को अलकेमिस्ट चिटफंड मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group